Tuesday, October 5, 2010

युवराज का दोहरा शतक

युवराज का दोहरा शतक

जयपुर । कप्तान युवराज सिंह के दोहरे शतक (नाबाद 204) की बदौलत शेष भारत ने रणजी चैम्पियन मुम्बई के खिलाफ ईरानी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के चौथे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। शेष भारत ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 387 रन बनाकर घोषित की और मुम्बई को जीत के लिए 782 रन का पहाड़ सा लक्ष्य दिया। शेष भारत ने अपनी पहली पारी में 668 रन बनाए थे जिसके जवाब में मुम्बई की टीम पहली पारी में 274 रन पर सिमट गई थी।

स्टंप्स के समय कप्तान वसीम जाफर 97 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 46 और अजिंक्या रहाणे 29 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाकर खेल रहे थे। सुशांत मराठे आठ रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। मुम्बई को जीत के लिए 703 रन बनाने हैं जबकि उसके सभी विकेट सुरक्षित हैं।

युवराज ने पहली पारी में चार रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए 302 मिनट क्रीज पर रहकर 194 गेंदों का सामना किया और अपने नाबाद 204 रन में शानदार 28 चौके और पांच छक्के लगाए। उन्होंने अभिनव मुंकुंद (63) के साथ दूसरे विकेट के लिए 146 रन जोडे और फिर तीसरे विकेट के लिए एस. बद्रीनाथ (61) के साथ 149 रन की साझेदारी की। मुम्बई को जीतने के लिए 782 रन का लक्ष्य मिला है और खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए 79 रन बना लिए हैं।

मैच में अब एक दिन का खेल बाकी है और ईरानी ट्रॉफी पर पहली पारी की बढ़त के आधार पर शेष भारत का कब्जा सुनिश्चित हो
चुका है।

नाराजगी जताई

धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले युवराज ने दर्शकों का अभिवादन तो स्वीकार किया, लेकिन उन्होंने बैट उठाकर इसका जश्न नहीं मनाया। जैसे ही युवराज का दोहरा शतक लगा, शेष्ा भारत ने अपनी दूसरी पारी घोçष्ात कर दी थी। उसके बाद पैवेलियन लौटते समय जब मीडिया फोटोग्राफरों ने युवराज को बैट उठाकर पोज देने को कहा तो, युवराज ने जवाब दिया कि भारत की ओर से खेलते हुए टेस्ट में दोहरा शतक मारूंगा तभी बैट उठाकर सबका अभिवादन स्वीकार करूंगा।

--
Mahi

No comments:

Post a Comment

ShareThis

Latest Blog Update

    follow me on Twitter